GTA 6 : रॉकस्टार गेम्स ने ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 का ट्रेलर जारी किया, लॉन्च 2025 के लिए निर्धारित है

GTA 6, अब तक के सबसे प्रतीक्षित वीडियो गेम में से एक, वाइस सिटी में स्थापित किया जाएगा, जो मियामी का एक काल्पनिक संस्करण है और इसमें एक महिला नायक है।

3 Min Read
(Image Source: Rockstar Games)

रॉकस्टार गेम्स ने मंगलवार को “ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6” का पहला लघु ट्रेलर जारी किया, जो मुख्य ग्रैंड थेफ्ट ऑटो श्रृंखला की नवीनतम किस्त है। GTA 6, जिसे अगले साल का सबसे बड़ा एक्शन-एडवेंचर गेम माना जा रहा है, 2013 के मेगा-हिट GTA V की अगली कड़ी है, जो Minecraft के बाद अब तक का दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला वीडियो गेम बन गया।

वाइस सिटी में सेट, मियामी पर आधारित श्रृंखला का काल्पनिक ट्रेलर, ट्रेलर में प्रमुख रूप से एक महिला नायक, लूसिया को दिखाया गया है, जो अपने साथी के साथ अपराध की होड़ में निकलती दिखाई देती है। जबकि रॉकस्टार गेम्स ने कथानक या कहानी का खुलासा नहीं किया है, ट्रेलर में गाना टॉम पेटी का “लॉन्ग इज ए लॉन्ग रोड” है।

आप नया ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:

Video From Grand Theft Auto Youtube Channel

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5 के रिलीज़ होने के 10 साल बाद GTA 6

रॉकस्टार गेम्स द्वारा ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5 को रिलीज़ हुए 10 साल हो गए हैं और तब से, प्रशंसक इसके सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उस गेम की 185 मिलियन प्रतियां बिकीं।

रॉकस्टार गेम्स के संस्थापक सैम हाउसर ने एक बयान में कहा, “ग्रैंड थेफ्ट ऑटो VI अत्यधिक गहन, कहानी-संचालित खुली दुनिया के अनुभवों में जो संभव है उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाने के हमारे प्रयासों को जारी रखता है।” “हम इस नए दृष्टिकोण को हर जगह के खिलाड़ियों के साथ साझा करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हैं।”

रॉकस्टार गेम्स ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि वह 2022 की शुरुआत में ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 पर काम कर रहा था। GTA 6 ट्रेलर का लॉन्च कंपनी की 25वीं वर्षगांठ के साथ मेल खाता है।

जैसा कि टेक-टू ने कहा है, नया GTA 6 गेम Sony PlayStation 5 और Microsoft Xbox सीरीज X और सीरीज S कंसोल पर आएगा। यह देखते हुए कि डेवलपर ने किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म का कोई उल्लेख नहीं किया है, ऐसा प्रतीत होता है कि GTA 6 कम से कम लॉन्च के समय पीसी को छोड़ सकता है।

रॉकस्टार गेम्स ने एक बयान में कहा, “ग्रैंड थेफ्ट ऑटो VI खिलाड़ियों को लियोनिडा राज्य में ले जाता है, जिसमें ग्रैंड थेफ्ट ऑटो श्रृंखला के अब तक के सबसे व्यापक और गहन विकास में वाइस सिटी और उससे आगे की जीवंत सड़कें शामिल हैं।”

क्या GTA 6 नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी?

हालांकि फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, रॉकस्टार ने स्वतंत्र रूप से स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के गेमिंग सेक्शन में अपने कई शीर्षक लाने के लिए नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी का खुलासा किया है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply Cancel reply

Exit mobile version