‘सीआईडी’ अभिनेता दिनेश फडनीस (Dinesh Phadnis, Fredericks of CID) का 57 साल की उम्र में निधन, सह-कलाकार दयानंद शेट्टी ने पुष्टि की

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश फड़नीस ने 5 दिसंबर को सुबह 12:08 बजे मुंबई के तुंगा अस्पताल में अंतिम सांस ली और वह मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर से पीड़ित थे।

4 Min Read
He was removed from the ventilator the previous night

अभिनेता दिनेश फडनीस, जिन्हें ‘फ्रेडी’ (Dinesh Phadnis, Fredericks of CID) के नाम से जाना जाता है, जो हिट टीवी श्रृंखला सीआईडी में अपनी भूमिका के कारण घर-घर में मशहूर हो गए, का आज, 5 दिसंबर को निधन हो गया। शो में उनके सह-अभिनेता दयानंद शेट्टी ने इसकी पुष्टि की। 57 वर्षीय अभिनेता वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और उनके लीवर को व्यापक क्षति हुई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश फडनीस (Dinesh Phadnis, Fredericks of CID) ने 5 दिसंबर को सुबह 12:08 बजे मुंबई के तुंगा अस्पताल में अंतिम सांस ली और वह मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर से पीड़ित थे। पिछली रात उन्हें वेंटीलेटर से हटा दिया गया था।

शुक्रवार, 5 दिसंबर को, दिनेश फड़नीस को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और दयानंद शेट्टी, जिन्होंने लोकप्रिय शो ‘सीआईडी’ में दिनेश के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था, तब से अभिनेता के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट साझा कर रहे थे।

CID के अलावा तारक मेहता का उल्टा चस्मा में भी काम कर चुके थे Dinesh Phadnis

दिनेश फडनीस (Dinesh Phadnis, Fredericks of CID) टेलीविजन श्रृंखला ‘सीआईडी’ में ‘फ्रेडरिक’ के चित्रण के लिए प्रसिद्ध हुए। अभिनेता शिवाजी साटम ने शो में एसीपी प्रद्युम्न की भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्होंने दो दशकों से अधिक समय समर्पित किया। भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन शो में से एक, ‘सीआईडी’ की शुरुआत 1998 में हुई थी। ‘सीआईडी’ में अपनी भूमिका के अलावा, दिनेश फडनीस ने मुख्यधारा के टेलीविजन कार्यक्रम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में भी एक संक्षिप्त भूमिका निभाई थी।

इससे पहले पिछले हफ्ते ऐसी खबरें आई थीं कि दिनेश को हार्ट अटैक आया है। दयानंद शेट्टी ने अफवाहों पर सफाई देते हुए कहा था कि दिनेश हार्ट अटैक से नहीं बल्कि लिवर डैमेज से पीड़ित थे।

सीआईडी में दया का किरदार निभाने वाले दयानंद शेट्टी ने कहा, “सबसे पहले, यह दिल का दौरा नहीं था, यह लीवर की क्षति थी, जिसके कारण उन्हें तुरंत मलाड के तुंगा अस्पताल ले जाया गया। पिछले दो दिनों से वह बहुत गंभीर है। आज (रविवार) सुबह भी मुझे पता चला कि कोई बड़ा सुधार नहीं हुआ है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही बेहतर हो जाएंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “दिनेश किसी अन्य बीमारी का इलाज करा रहे थे, लेकिन दवा ने उनके लीवर पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। इसलिए हमेशा दवाओं को बहुत सावधानी से लेने की सलाह दी जाती है। आप कभी नहीं जानते कि जो दवा किसी चीज़ के इलाज के लिए ले रहे हैं वह किसी अन्य बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है।” .एलोपैथिक दवाओं के संबंध में बहुत सावधान रहना चाहिए।”

दिनेश ने सीआईडी में शिवाजी साटम और आदित्य श्रीवास्तव के साथ मजाकिया और मासूम सीआईडी अधिकारी फ्रेडरिक्स की भूमिका निभाई। इस बारे में बात करते हुए कि उन्हें भूमिका कैसे मिली, दिनेश ने एक साक्षात्कार में कहा था, “मुझे याद है कि मैं भूमिकाओं के लिए संघर्ष कर रहा था और जहां भी मैं काम की तलाश में गया, मेरी मुलाकात बी पी सिंह (सीआईडी के निर्माता) से हुई। मुझे नहीं पता कि यह महज किस्मत थी या सह-घटना। आख़िरकार, उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं सीआईडी में शामिल होना चाहता हूँ और इस तरह मेरी यात्रा शुरू हुई। बाद में मैंने आहट भी ले लिया।

“पहले शो में बिल्कुल भी हास्य नहीं था। इसलिए मुझे कॉमिक रिलीफ के रूप में चुना गया। और मुझे कहना होगा कि मुझे जनता से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।” उन्होंने टेली चक्कर को बताया.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply Cancel reply

Exit mobile version