पायलट और क्रू के लिए एयर इंडिया की नई वर्दी मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई

4 Min Read
एयर इंडिया

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने आज अपने पायलटों और चालक दल के सदस्यों के लिए नई वर्दी का अनावरण किया। यह पहली बार है कि एयरलाइन ने 1932 में अपनी स्थापना के बाद से छह दशकों में अपने चालक दल की वर्दी में बदलाव किया है और यह ऐसे समय में आया है जब एयरलाइन विलय के माध्यम से विस्तारा को अपने अधीन ला रही है।
नई वर्दी, जो इस साल के अंत तक शुरू की जाएगी, “एयर इंडिया के समृद्ध इतिहास का प्रतीक और उज्ज्वल भविष्य का वादा है”, एयरलाइन ने X पर एक पोस्ट में कहा।

एयरलाइन ने अपने 10,000 से अधिक फ्लाइट क्रू, ग्राउंड स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों के लिए लाल, बैंगन और सुनहरे रंग की नई वर्दी डिजाइन करने के लिए फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को नियुक्त किया था, जो “आत्मविश्वासपूर्ण, जीवंत नए भारत का प्रतिनिधित्व करता है”।

एयर इंडिया के आधिकारिक अकाउंट द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में चालक दल के सदस्य नवीनतम वर्दी पहने हुए दिखाई दे रहे हैं।

“हमारी नई पायलट और केबिन क्रू वर्दी का परिचय, एयर इंडिया के समृद्ध इतिहास और उज्ज्वल भविष्य का वादा है। भारत के अग्रणी फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा परिकल्पित इन वर्दी में तीन सर्वोत्कृष्ट भारतीय रंग हैं – लाल, बैंगन और सोना, जो प्रतिनिधित्व करते हैं आश्वस्त, जीवंत नया भारत,” एयरलाइन ने X पर लिखा।

एक बयान में, एयरलाइन ने कहा कि नई वर्दी “इसके चल रहे आधुनिकीकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एयर इंडिया की नई वैश्विक ब्रांड पहचान की अभिव्यक्ति में एक और कदम है”।

एयरलाइन ने विज्ञप्ति में कहा, “एयर इंडिया को उम्मीद है कि वह 2023 के अंत तक अपने वर्दीधारी कर्मचारियों के लिए नया लुक शुरू कर देगी।”

एयर इंडिया एक महत्वाकांक्षी सुधार योजना पर काम कर रही है और उसने इस साल की शुरुआत में बोइंग और एयरबस से 470 विमानों का ऑर्डर दिया है।

एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा: “एयर इंडिया की चालक दल की वर्दी विमानन इतिहास में दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित वर्दी में से एक है, और हमारा दृढ़ विश्वास है कि मनीष मल्होत्रा का अभिनव पहनावा एयर इंडिया के भविष्य की कहानी के लिए एक रोमांचक नया अध्याय लिखेगा।” . यह हमारी नई पहचान, सेवा सिद्धांतों और वैश्विक विमानन में नए मानक स्थापित करने के हमारे प्रयास के सार को पूरी तरह से दर्शाता है।”

डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने कहा कि वह “एयर इंडिया के लिए वर्दी डिजाइन करने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं”।

“राष्ट्रीय ध्वजवाहक के रूप में योगदान देने और भारतीय फैशन की भव्यता और आकर्षण को प्रदर्शित करने में सक्षम होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मेरा उद्देश्य ऐसी वर्दी बनाना था जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को प्रदर्शित करने के साथ-साथ एक आधुनिक और परिष्कृत लुक भी दे। ,” उसने कहा।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply Cancel reply

Exit mobile version